भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की मौजूदा टी20 सीरीज के दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार 73* रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी निभाई। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने किंग कोहली की इस बेहतरीन पारी की तारीफ़ करते हुए ईशान किशन और ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को खास सलाह दी है।

42 साल के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ”जब विराट कोहली का दिन होता है तो वे ये कोशिश करते हैं कि टीम के लिए मैच खत्म करके ही लौटें। फिर चाहे वे किसी भी प्रारूप में बल्लेबाजी कर रहे हों। ये विराट की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी खासियत है। ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को विराट से सीख लेनी चाहिए कि एक बार आप क्रीज़ पर सेट हो गए तो फिर अपना विकेट न गंवाए।”

इसके अलावा सहवाग ने सचिन तेंदुलकर से मिली एक खास सलाह के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ”वे मुझसे कहते थे, अगर आज आपका दिन है तो आप बड़ी पारी जरूर खेलें, क्योंकि कल आपका दिन कैसा होगा, क्या आप रन बनाएंगे, इसका नहीं पता होता। लेकिन आज आपको पता है कि आप किस तरह से खेल रहे हैं, आपको गेंद फुटबॉल की तरह दिखाई दे रही होती है।”

उल्लेखनीय है कि वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए कई शानदार पारियां खेलीं थी। सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी20 मुकाबले खेलते हुए क्रमश: 8586, 8273 और 394 रन बनाए।

Leave a comment