महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त टीम इंडिया में सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं। 2019 विश्व कप को देखते हुए ज्यादातर दिग्गजों का यही मानना है कि टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी का अनुभव टीम के काम आएगा। खराब फॉर्म के चलते कई बार माही को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा। यहां तक की कई लोगों ने उनके टीम में बने रहने पर भी सवाल खड़े किए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुुए उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने भी धोनी की जमकर तारीफ की है।

पोटिंग का कहना है कि साल 2015 विश्व कप के बाद मैंने यही सोचा था कि धोनी का क्रिकेट करियर खत्म हो जाएगा, लेकिन उन्होंने मुझे गलत साबित कर दिया। क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में पोंटिंग ने कहा, “सच कहूं तो मैंने नहीं सोचा था कि धोनी 2015 विश्व के बाद खेलना जारी रखेंगे। चार साल पहले, ऐसा लग रहा था कि उसका अंतर्राष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है। मैंने नहीं सोचा था कि वो 2019 विश्व कप तक खेल पाएगा, लेकिन, शायद वो उतना ही अच्छा खेल रहा है जैसा कि वो खेलता आया है।”

पोटिंग ने आगे कहा,” “ऑस्ट्रेलिया में खेली गई वनडे सीरीज में उसने कमाल की बल्लेबाजी की। उसने खुद को ऐसी स्थिति में पाया जहां उसे टीम के लिए मैच खत्म करने थे और उसने वही किया। विश्व कप में भारत को ऐसे ही हालातों का सामना करना पड़ेगा जहां जैसा धोनी का अनुभव टीम के लिए अमूल्य साबित होगा।”

हमें ट्विटर पर फ़ॉलो करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

www.twitter.com/CrictodayHindi

Leave a comment

Cancel reply