सरफ़राज़ खान होंगे भारतीय टेस्ट टीम में शामिल, पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी

हाल ही में खत्म हुई रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मुंबई की तरफ से सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई को फाइनल तक ले जाने में सरफ़राज़ का बड़ा हाथ रहा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने फाइनल मुकाबले में भी जबरदस्त बल्लेबाजी की थी, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे 24 साल के इस युवा खिलाड़ी के लिए महान भारतीय बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी बात कही है।

मिड-डे (Mid Day) अखबार के कॉलम में लिखते हुए गावस्कर ने सरफ़राज़ के जल्द ही भारतीय टीम की टेस्ट स्क्वाड में शामिल होने की भविष्यवाणी की है। गावस्कर ने लिखा, “सरफ़राज़ खान की ऐसी फॉर्म देखकर उनको टेस्ट टीम में जगह दी जानी चाहिए, जहां रहाणे टीम से जा चुके हैं और पुजारा को टीम में जगह बनाने का आखिरी मौका मिला है। ऐसे में सरफ़राज़ ने सेलेक्शन कमेटी के दरवाज़े पर दस्तक दे दी है और ये आश्चर्यजनक होगा अगर उन्हें इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम की अगली टेस्ट सीरीज में मौका ना मिले।” आपको बता दें कि भारतीय टीम को अगली टेस्ट सीरीज अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर ही खेलनी है।

72 साल के पूर्व दिग्गज ने अपने कॉलम में रजत पाटीदार की भी तारीफ की है। उन्होंने लिखा, “रजत पाटीदार और कुछ अन्य खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने इस सीजन लगातर अच्छी फॉर्म बरक़रार रखी। भारत खुशकिस्मत है कि उसके पास ऐसा टेलेंट है, जो सीनियर खिलाड़ियों को हमेशा दबाव में रखता है।”

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले सरफ़राज़ खान के लिए रणजी ट्रॉफी का यह सीजन किसी सपने से कम नहीं रहा। मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने महज़ 6 टेस्ट मैचों में 122.75 की बेहतरीन औसत से 982 रन जड़े। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 5 अर्धशतक लगाए।

Q. रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सबसे ज्यादा रन किस बल्लेबाज़ ने बनाए?


A. सरफ़राज़ खान (982)

Leave a comment

Cancel reply