टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पहले मैच में मौका नहीं दिया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मेहमान टीम के विरुद्ध इस मुकाबले में भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया है। वहीं, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पहले मैच में मौका नहीं दिया गया है।

इसी बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने मोहम्मद सिराज को मौका नहीं दिए जाने पर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए कहा, ”प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाज़ के रूप में एक और प्रतिभा है, जिसे भारत तराशने की कोशिश कर रहा है। टीम को पहले ही पांच गेंदबाज़ मिल चुके हैं। मैं सफेद गेंद वाली क्रिकेट में मोहम्मद सिराज का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। अगर उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट में अपना आत्मविश्वास मिला है तो भारत उनकी तरफ एक टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में देख सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, ”मोहम्मद सिराज को ज्यादा से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाना चाहिए। सैनी को सफेद गेंद के साथ मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन शार्दुल और अन्य तेज़ गेंदबाज़ों के चलते टीम को गेंदबाजी के बहुत सारे विकल्प मिले हैं। मैं प्रसिद्ध कृष्णा के लिए बहुत खुश हूं।”

मोहम्मद सिराज ने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में अपना एकमात्र वनडे मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 76 रन दिए थे।

Leave a comment