क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की महानता कभी किसी से छिपी नहीं है. तेंदुलकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक ठोंकने वाले विश्व के इकलौते खिलाड़ी हैं, जब पिता ही इतने महान हैं तो भला उनके बच्चे भी किसी से पीछे क्यों रहें. सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक शानदार क्रिकेटर हैं तो बेटी सारा किसी मॉडल से कम नहीं हैं. पापा सचिन की लाडली सारा अपने पिता के बेहद करीब हैं.

सारा तेंदुलकर का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को को मुंबई में हुआ था. उनकी माता का नाम अंजली तेंदुलकर है. सारा ने मुंबई स्थित धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा हासिल की थी. इसके बाद वे यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से मेडिसिन में ग्रेजुएशन कर रही हैं. बाकी सभी लोगों की तरह सारा को तैयार होना, दोस्तों के साथ पार्टी करना, फिल्में देखना और गाने सुनना बेहद पसंद है.

वहीं, दूसरी तरफ सारा अपने पिता सचिन के साथ अक्सर किसी न किसी पार्टी में नजर आती हैं. इतना ही नहीं वे सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या बहुत अधिक है. इंस्टाग्राम पर उनके फैंस की संख्या 11 लाख यानी 1 मिलियन से ऊपर है. ऐसे में उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप लगा सकते हैं.

सोशल मीडिया पर सारा की कई खूबसूरत तस्वीरें भी वायरल होती रहती हैं, जिन्हें फैंस बखूबी पसंद करते हैं. लोग उनकी तस्वीरें देखकर उन्हें बॉलीवुड की दुनिया में बतौर अदाकारा (एक्ट्रेस) वाली लाइन चुनने की सलाह दे रहे हैं. हालांकि, इसमें कोई शक नहीं है कि सारा किसी एक्ट्रेस या मॉडल से कम नहीं लगती हैं.

कई तस्वीरों में तो सारा के लुक्स एक्ट्रेस को भी कड़ी टक्कर देते हैं. बता दें कि एक बार तो सारा के बॉलीवुड में डेब्यू करने की खबर भी आ चुकी है. हालांकि, सचिन ने इन खबरों को झूठा बताया था. फिलहाल, सारा पढ़ाई कर रही हैं और उन्हें करियर में क्या करना है, ये अभी स्पष्ट नहीं है.

इतना ही नहीं एक बार ऐसी खबर भी सामने आई थी कि सारा शाहिद कपूर के साथ बॉलीवुड की दुनिया में डेब्यू कर सकती हैं. इसके बाद पिता सचिन ने इन रिपोर्ट्स का खंडन करते हुए कहा था कि सारा अभी पढ़ाई में व्यस्त हैं और बॉलीवुड में आने की ख़बरें अफवाह हैं.

स्टार किड होने के बाद भी सारा लाइम लाइट से दूर रहती हैं. अपने पिता की तरह सारा भी बेहद शांत स्वभाव की हैं. सारा अक्सर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी पार्टीज़ में भी देखी जाती हैं. हाल ही में ऐसी ख़बरें भी सामने आई थीं, जिसमें कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और सारा तेंदुलकर के बीच अफेयर चल रहा है.

यहां तक कि कुछ समय पहले शुभमन गिल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट की थी, जहां उसी समय सारा ने भी अपने पोस्ट का कैप्शन उनके जैसा ही रखा था. उस वक्त भी दोनों के अफेयर की अफवाओं को हवा मिली थी. बहरहाल, सारा अभी स्टडी में अपना ध्यान लगा रही हैं.

Leave a comment