सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर अकसर प्रेरणादायक पोस्ट साझा करते रहते हैं।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर अकसर प्रेरणादायक पोस्ट साझा करते रहते हैं। ऐसा ही एक पोस्ट सचिन ने सोमवार को शेयर की, जिसमें एक दिव्यांग शख्स पैरों से कैरम खेलता नज़र आ रहा है। इस वीडियो के साथ मास्टर-ब्लास्टर ने फैंस को उस व्यक्ति का नाम भी बताया, जो अपने दोस्तों के साथ कैरम का लुफ्त उठाते हुए दिखाई दे रहा है।

48 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने यह वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “असंभव और संभव के बीच का अंतर किसी के दृढ़ संकल्प में निहित है। यह हर्षद गोथंकर हैं, जिन्होंने अपने आदर्श वाक्य के रूप में आई-एम-पॉसिबल को चुना है। चीजों को संभव बनाने के तरीके खोजने के लिए उनकी प्रेरणा से प्यार है, कुछ ऐसा जो हम सभी उनसे सीख सकते हैं।”

वीडियो में हर्षद गोथंकर अपने पैरों से बड़े ही शानदार तरीके से कैरम खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, अंत में अन्य खिलाड़ी उनके पैर छूते हुए उनका सम्मान करते नज़र आ रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इसे 94 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि यूजर्स इस शख्स की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर की इस पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “शानदार, यह इस बात का प्रमाण है कि केवल प्रतिभा ही असाधारण सृजन नहीं कर सकती। असाधारण होने के लिए, अभ्यास के रूप में लगातार कड़ी मेहनत और खुद को बेहतर बनाने की इच्छा आवश्यक है।”

Leave a comment