पीटरसन की ऑलटाइम वनडे XI में सचिन को नहीं मिली जगह, लेकिन दो भारतीय खिलाड़ी हुए शामिल.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हाल ही में ऑलटाइम वनडे इलेवन का चुनाव किया है. दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने cricket.com.au के शो में इस वनडे टीम को अपने हाथों से लिखकर चुना है. हैरानी वाली बात यह है कि पीटरसन ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपनी टीम में जगह नहीं दी.

हालांकि, उन्होंने दो भारतीय खिलाड़ियों को टीम में चुना है. इंग्लिश खिलाड़ी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन में शामिल किया है. वहीं, उन्होंने दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को भी जगह दी है.

केविन पीटरसन ने अपनी टीम के विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी श्रीलंका के पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को दी है. वहीं, उन्होंने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को सहवाग के जोड़ीदार के रूप में चुना है. आश्चर्य वाली बात यह भी है कि केविन इंग्लैंड से महज एक ही खिलाड़ी का चुनाव किया है. उन्होंने पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ़ को अपनी टीम में शामिल किया है.

केविन पीटरसन की ऑलटाइम वनडे इलेवन इस प्रकार है:

वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, रिकी पोटिंग, विराट कोहली, जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), शॉन पोलॉक, डेनियल विटोरी, शेन वॉर्न, डैरेन गॉफ़ और ग्लेन मैक्ग्रा.

Leave a comment