T20 WC के लिए सबा करीम ने चुनी भारत की 15 सदस्यीय टीम, धवन-शॉ बाहर.

इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने अपनी भारतीय टीम का चुनाव किया है. उन्होंने अपनी टीम में 15 भारतीय खिलाडियों का चयन किया है. हैरानी वाली बात यह है कि सबा ने युजवेंद्र चहल, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को नहीं चुना है.

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने, जो टीम चुनी है उसमें लगभग 17 खिलाड़ी हैं, मैं अपनी टीम वहां से चुनना शुरू करता है, जिन खिलाड़ियों ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनको श्रीलंका टूर पर मौका नहीं मिला, क्योंकि वह इंग्लैंड में मौजूद थे, उनको बाहर करने का आपके पास कोई भी बहाना नहीं है.”

सबा ने आगे कहा, “सेलेक्शन में हमेशा ही निरंतरता होनी चाहिए. इसी वजह से मैं वॉशिंगटन सुंदर को अपनी टीम में रखूंगा. मुझे लगता है कि यूएई में मैच होने के कारण आपको एक ऑफ स्पिनर की जरूरत पड़ेगी और वह उसी तरह के ऑलराउंडर हैं.”

सबा करीम की टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार.

Leave a comment