virat kohli
विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तान.

विराट कोहली (Virat Kohli) के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) इस बात से हैरान हैं कि भारतीय टेस्ट कप्तान (Indian Test Team) ने अब तक दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दोनों टेस्ट मुकाबलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित क्यों नहीं की है। केएल राहुल (KL Rahul) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने सेंचुरियन टेस्ट से पहले और बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया था, जबकि मुख्य कोच ने वांडरर्स टेस्ट के लिए दोनों मीडिया प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित की थीं।

इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान राजकुमार शर्मा से विराट की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे यह कारण नहीं समझ में आ रहा है। मुझे लगता है कि बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ नए नियम बनाए होंगे कि कौन प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेगा या मीडिया मैनेजर को अधिक अधिकार दिए गए होंगे कि वह तय करेगा कि कप्तान जाएगा या नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “यह समझना मुश्किल है कि यह बदलाव क्यों किया गया है या वास्तव में कोई मौका है या यह संयोग है बस।” इस दौरान 56 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर से पूछा गया कि क्या विराट को मीडिया से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया।

31 साल के भारतीय टेस्ट कप्तान के बचपन के कोच ने इस पर कहा, “अगर यह विराट के बारे में था तो केएल राहुल को दूसरे मैच से पहले और बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में आना चाहिए था, लेकिन राहुल द्रविड़ आए थे। यह बहुत ही आश्चर्यजनक है और कप्तान के रूप में एक नई चीज हमेशा आयोजनों का हिस्सा रही है।”

Leave a comment

Cancel reply