Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane
भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। पुजारा और रहाणे के लिए यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण है। हाल ही में चयनकर्ताओं ने रहाणे की खराब फॉर्म के चलते हुए उन्हें टेस्ट टीम के उप कप्तानी पद से हटा दिया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को नियुक्त कर दिया है।

अजिंक्य रहाणे ने शनिवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वह मैदान पर जमकर अभ्यास करते नज़र आ रहे हैं। 33 साल के भारतीय क्रिकेटर न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में हैमस्ट्रिंग के कारण नहीं खेले थे। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 372 रनों से पराजित करते हुए 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक रील वीडियो साझा की है। इस वीडियो में पुजारा मैदान पर दौड़ और बेसिक प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। उन्होंने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “प्रक्रिया पर भरोसा करें।”

उल्लेखनीय है कि पुजारा और रहाणे ने पिछले काफी लंबे समय से कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। वैसे तो पुजारा को कुछ मुकाबलों में शुरुआत अच्छी मिली, लेकिन वह उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं, दूसरी तरफ रहाणे का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। ऐसे में, दोनों के लिए इस दौरे पर अच्छा खेलना बहुत जरूरी होगा।

Leave a comment

Cancel reply