indian cricket team
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जारी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 113 रनों से मात दी।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जेपी डुमिनी (JP Duminy) ने टीम इंडिया (Team India) की जमकर तारीफ की है। उनका मानना है कि साल 2021 में भारत ने खासतौर पर टेस्ट प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है और नीली जर्सी वाली इस टीम ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा बनाए रखा।

37 साल के पूर्व प्रोटियाज क्रिकेटर ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, “हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में अन्य टीम्स के मुकाबले भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ सालों में से एक मानी जाएगी। सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वे एक बार अपने घरेलू मैदान में हार सकते हैं, लेकिन विदेशों में उन्होंने ज्यादातर मैच जीते हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा, “इस टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने, जिस तरह से टीम में साझेदारी की, वह वाकई काबिले तारीफ है। टीम की जीत के लिए दोनों खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ दिया है। दोनों खिलाड़ियों के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे आगे भी इसी तरह का योगदान अपनी टीम को दें।

गौरतलब है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जारी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 113 रनों से मात दी। सेंचुरियन टेस्ट में मेजबान टीम को हराकर विराट सेना ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं, इस साल भारत ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Leave a comment

Cancel reply