kl rahul
टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में मिली हार के साथ सीरीज गंवाने पर बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में मिली हार के साथ सीरीज गंवाने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत की इस हार पर कुछ मुद्दों पर बात की है।

साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज (ODI Series) के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “मेजबान टीम घर में बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रही है, लेकिन हम भी बीच-बीच में गलतियां कर रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छी सीख है। हम एक ऐसी टीम हैं, जो जीतने में बहुत गर्व महसूस करती है। हम उन चीजों को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें हमने अतीत में अच्छा नहीं किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें मध्य ओवर्स में विकेट लेना सीखना होगा, साथ ही, जिस तरह से हमारे बल्लेबाजों ने रन बनाए तो मध्यक्रम के बल्लेबाजों को संभालना था। पिच ज्यादा धीमी नहीं थी। हम उन्हें 300 रनों के अंडर रोक पाए यह बड़ी बात है। हमारे गेंदबाजों ने कुछ 25 से 30 रन अधिक दिए, लेकिन उन्होंने खराब गेंदबाजी नहीं की।”

29 साल के राहुल ने हार ठीकरा दक्षिण अफ्रीका की कंडिशंस पर फोड़ते हुए कहा, “मुझे लगता है कि हमारी एनर्जी शानदार थी, हां यहां गर्मी बहुत है। मैं इसे बहाने के रूप में नहीं कह रहा हूं, लेकिन हमने लंबे समय से 50 ओवर क्रिकेट नहीं खेला है और शरीर पर इसका साफ असर दिख रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “ये काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं ये नहीं कह रहा कि हमें चुनौतियां पसंद नहीं। अब तीसरे मैच पर नजर है, वहां हम जीतने की कोशिश करेंगे। शायद कुछ बदलाव करेंगे, या नहीं भी, लेकिन अभी कुछ कह नहीं सकता।”

गौरतलब है कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 288 रन बना लिए और 7 विकेट से मैच जीत लिया।

Leave a comment

Cancel reply