पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जाएगी। मेजबान टीम के विरुद्ध यह टेस्ट श्रृंखला विराट सेना के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेगी, क्योंकि साल 2007 के बाद टीम इंडिया आज तक इंग्लैंड में एक भी बार टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पाया है। ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

उनके अनुसार, इंग्लैंड के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज में रोहित विश्व कप 2019 की तरह बेहतरीन प्रदर्शन करते सकते हैं। दरअसल, हिटमैन ने 2019 वर्ल्ड कप में कुल 5 शतक लगाए थे और साथ ही वे एक विश्व कप टूर्नामेंट में सर्वाधिक शतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने थे। गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा ने जिस तरह न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में परिस्तियों को देखते हुए बल्लेबाजी की वे शानदार था और वे ऐसा ही कुछ कारनामा इस बार भी करते नजर आएंगे।

71 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, “हमने दो साल पहले इंग्लैंड में विश्व कप में रोहित शर्मा को पांच अविश्वसनीय शतक लगाते हुए देखा था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, जो शतक बनाया था वह कठिन पिच और ठंडी परिस्थितियों में था और उन्होंने खूबसूरती से समायोजन किया। अब दो साल बाद रोहित और भी अधिक अनुभवी हैं, इसलिए अगर वे इस प्रदर्शन को इस श्रृंखला में भी दोहराते हैं तो आश्चर्यचकित नहीं होगा।”

यह भी पढ़ें | वॉन ने खुद को बताया ’46 साल का मॉडल’, जडेजा ने दिया मजेदार रिएक्शन

34 साल के भारतीय सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड की सरजमीं पर ओपनर के तौर पर अपना पहला टेस्ट मुकाबला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के रूप में खेला। इस मैच में हिटमैन ने पहली पारी में 34 रन, जबकि दूसरी पारी में 30 रन बनाए थे। रोहित को दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर सके थे।