रोहित शर्मा ने इस दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मुकाबलों का पांचवां और आखिरी टेस्‍ट मैच कोविड -19 के मामलों के चलते रद्द हो गया था। सीरीज के आधिकारिक परिणाम को लेकर अभी तक कोई फैसला सामने नहीं आया है, लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उनके अनुसार, भारतीय टीम ने पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है।

इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था, जिसके बाद उन्हें और उनके संपर्क में आए मुख्य फिजियो नितिन पटेल, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को आइसोलेशन में भेज दिया गया था। नितिन पटेल की अनुपस्थिति में सहायक फिजियो योगेश परमार ने टीम की जिम्मेदारी संभाली थी। मगर मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले वे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

अब रोहित शर्मा ने इस सीरीज को लेकर ‘एडिडास’ की ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे नहीं पता कि आधिकारिक रूप से क्या फैसला रहेगा, लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया और मेरी नजर में हमने 2-1 से सीरीज जीती है।” वहीं, ईसीबी ने आईसीसी से अनुरोध किया है कि इस मुकाबले को भारत की तरफ से गंवाया हुआ घोषित किया जाए और सीरीज का परिणाम 2-2 से बराबर किया जाए। हालांकि, भारत ने कहा है कि वे इस मैच को अगले साल के इंग्लैंड दौरे के दौरान खेलने के लिए तैयार है।

हिटमैन ने इंग्लैंड दौरे पर अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, “निजी तौर पर यह दौरा मेरे लिए अच्छा रहा और मैं इस दौरे से मिले आत्मविश्वास को भविष्य के दौरों पर भी जारी रखना चाहता हूं।” रोहित शर्मा ने इस दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 4 मुकाबलों में 52.57 के औसत से 368 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

Leave a comment