rishabh pant
'वे अपनी टीम को खराब कर रहे हैं' भारत की बदलाव नीती पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के कप्तान बनाए गए बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला पूरी श्रंखला में खामोश रहा। इस ख़राब फॉर्म के कारण उन्हें टी20 टीम से बाहर करने की मांग उठाई जा रही है, लेकिन अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ऋषभ पंत का बचाव करते हुए बड़ा बयान दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 आई बारिश की वजह से रद्द होने के बाद 49 वर्षीय कोच से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऋषभ पंत को लेकर सवाल पूछे गए। जहां, उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज़ का बचाव करते हुए कहा, “बीच के ओवरों में थोड़ा आक्रामक खेल दिखाने की जरुरत होती है, ताकि खेल को थोड़ा और आगे ले जाया जा सके। ऐसे में किसी खिलाड़ी को दो या तीन पारियों के आधार पर नहीं आंका जा सकता।”

द्रविड़ ने पंत की तारीफ करते हुए उनकी आईपीएल की फॉर्म का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा, “स्ट्राइक रेट के लिहाज़ से उनका यह आईपीएल सीजन काफी अच्छा रहा। भले ही उनकी एवरेज ज्यादा बेहतर नहीं है। उन्होंने आईपीएल में अपने औसत को सुधारने की कोशिश की और वे अपनी तीन साल पहले जैसी फॉर्म हासिल करना चाहते थे। हम उम्मीद करते हैं कि वे इन आंकड़ों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल पर भी हासिल करेंगें।”

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले द्रविड़ ने पंत के आक्रामक खेल की बात करते हुए कहा, “अटैकिंग क्रिकेट खेलते हुए वो कुछ पारियों में गलत भी हो सकता है, लेकिन वो हमारी टीम की बल्लेबाज़ी का अभिन्न अंग है।

Leave a comment

Cancel reply