पंत ने कोई लापरवाही नहीं दिखाई, हर वक्त मास्क पहने रहना असंभव है - गांगुली

हाल ही में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई. हालांकि, कुछ लोगों ने उनके जल्द ही ठीक होने की कामना भी की. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पंत की लापरवाही पर खुलकर बात की है. उनका मानना है कि पंत ने कोई लापरवाही नहीं दिखाई है, बल्कि फिजिकली हर वक्त मास्क पहने रहना थोड़ा असंभव है.

गांगुली ने पंत का बचाव करते हुए कहा, “इंग्लैंड में विंबलडन और यूरो चैंपियनशिप हुए. नियम बदल चुके थे. इसमें फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति थी. भारतीय खिलाड़ी छुट्टी पर थे. और हां! फिजिकली हर वक्त मास्क पहने रहना थोड़ा असंभव है.” पंत के संक्रमण को लेकर गांगुली ने कहा, “घबराने वाली बात बिल्कुल भी नहीं है, क्योंकि अब वो अब बेहतर हैं.”

इंग्लैंड के विरुद्ध 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद उनको क्वारंटाइन कर दिया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, पंत अपने रिश्तेदार के घर पर आइसोलेशन में हैं. पंत इंग्‍लैंड और जर्मनी के बीच खेले गए यूरो कप अंतिम 16 का मुकाबला देखने के लिए वेंबली स्‍टेडियम पहुंचे थे. इस दौरान वे दोस्तों संग बिना मास्क के नज़र आए थे.

माना जा रहा है कि पंत की इस लापरवाही के चलते उन्हें अब हर्जाना भुगतना पड़ा है. हालांकि, ये पक्का नहीं है कि पंत को कोरोना उनके मुक़ाबला देखने स्टेडियम जाने की वजह से ही हुआ है. उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले भारतीय खिलाड़ी तीन सप्ताह के विश्राम पर रहे. ऐसे में उन्होंने ग्रेट ब्रिटेन के अलग-अलग शहरों में छुट्टियों का जमकर लुत्फ़ उठाया.

Leave a comment