रविंद्र जडेजा
अब उन्होंने अपनी इन खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए करारा जवाब दिया है।

भारतीय टीम गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होगी। यहां भारत मेजबान टीम के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेगा। दोनों टीम्स के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। टीम इंडिया के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वह चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हैं। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जडेजा को लेकर खबरें वायरल हो रहीं थीं कि वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अब उन्होंने अपनी इन खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए करारा जवाब दिया है।

रविंद्र जडेजा को न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हाथ में चोट लगी थी। इसी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल नहीं किया गया। अब बुधवार को जडेजा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो पोस्ट साझा की हैं।

एक पोस्ट में 33 साल के भारतीय क्रिकेटर ने लिखा, “नकली दोस्त अफवाहों पर विश्वास कर लेंगे, जबकि सच्चे दोस्त को आप पर ही विश्वास होगा।” इसके अलावा उन्होंने एक और पोस्ट डाला। इसमे जडेजा ने अपनी टेस्ट जर्सी में फोटो शेयर करते हुए संन्यास की खबरों को खारिज किया है।

बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविंद्र जडेजा के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने कहा कि टीम को अनुभवी जडेजा की कमी खलेगी, लेकिन यह मैच का निर्णायक हाल जैसा नहीं होगा।

33 साल के भारतीय टेस्ट कप्तान ने कहा, “जडेजा निश्चित रूप से हमारे काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। वह खेल के तीनों डिपार्टमेंट में योगदान करते हैं, जो काफी महत्वपूर्ण है- विशेषकर विदेशी परिस्थितियों में। उनकी निश्चित रूप से कमी खलेगी। लेकिन हमारी टीम में मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11 उतारने के लिए काफी बेहतरीन ऑप्शन मौजूद हैं, जिससे हम टेस्ट मैच जीतने की स्थिति में पहुंच सकते हैं।”

Leave a comment

Cancel reply