ravindra jadeja
खबरों की मानें तो अगर जडेजा के घुटने का ऑपेरशन होता है तो वह अगले चार से छह महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

टीम इंडिया के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे से बाहर कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के विरुद्ध कानपुर टेस्ट के दौरान जडेजा के घुटने में चोट लग गई थी और वह मुंबई टेस्ट भी नहीं खेले थे। उनकी घुटने की चोट काफी बड़ी है, जिसके लिए जडेजा और बीसीसीआई डॉक्टर्स से बातचीत कर रहे हैं। खबरों की मानें तो अगर जडेजा के घुटने का ऑपेरशन होता है तो वह अगले चार से छह महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक पदाधिकारी ने रविंद्र जडेजा की चोट पर कहा है कि उनके घुटने की चोट काफी गंभीर है। इसके अलावा एक खबर सामने आ रही है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। जडेजा के एक साथी खिलाड़ी ने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं ताकि जडेजा वनडे, टी20 और आईपीएल में अपना करियर लंबा कर सकें।

सूत्रों के मुताबिक, अगर 33 साल के भारतीय ऑलराउंडर अपने घुटने का ऑपरेशन कराते हैं तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज भी मिस करनी पड़ेगी। इतना ही नहीं वह फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट और टी20 सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। उम्मीद है कि जडेजा अप्रैल-मई में खेले जाने वाले आईपीएल 2022 में सीएसके की तरफ से मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply