Ravi Bishnoi
भारतीय युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के विरुद्ध अगले महीने से खेली जाने वाली वनडे सीरीज और टी20 सीरीज के लिए भारत की सीमित ओवर्स टीम में जगह मिली है।

भारतीय युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को वेस्टइंडीज (West Indies) के विरुद्ध अगले महीने से खेली जाने वाली वनडे सीरीज (ODI) और टी20 (T20I) सीरीज के लिए भारत की सीमित ओवर्स टीम में जगह मिली है। इस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व दिग्गज स्पिनर और मौजूदा समय के पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को अपने चयन का श्रेय दिया है।

21 साल के युवा भारतीय क्रिकेटर ने स्पोर्टस्टार पर पूर्व कप्तान के बारे में बात करते हुए कहा, “मैंने अनिल कुंबले सर से बहुत कुछ सीखा है और उन सीखों ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की है। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद पर विश्वास रखा जाए और दबाव में कभी उम्मीद नहीं खोनी चाहिए।”

दाएं हाथ के गेंदबाज ने आगे कहा, “अनिल सर ने हमेशा मुझे अपनी ताकत के मुताबिक खेलने को कहा और उन्होंने सलाह दी थी कि मुझे अपने बेसिक्स पर टिके रहना चाहिए और सिर्फ योजनाओं पर अमल करना चाहिए। कोई प्रयोग नहीं करना था। उन्होंने मुझे स्वतंत्र रूप से खेलने का आत्मविश्वास दिया।”

उल्लेखनीय है कि अनिल कुंबले आईपीएल (IPL) टीम पंजाब किंग्स (PBKS) के मुख्य कोच हैं और रवि बिश्नोई ने लीग में पिछले दो साल पंजाब टीम का प्रतिनिधत्व किया है। इस दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। रवि ने आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से 23 मुकाबलों में 6.97 के औसत से 24 विकेट अपने नाम किए। बता दें कि इस साल रवि लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे।

Leave a comment

Cancel reply