टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। अब तक पूरी दुनिया में अपने बल्ले की चमक बिखेर चुके विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं और एक और बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं।

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत की तरफ से वनडे में रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। सचिन तेंदुलकर (18426), सौरव गांगुली (11221) और राहुल द्रविड़ (10768) इस वक्त उनसे आगे हैं। विराट के नाम वनडे में 10693 रन हैं और वह द्रविड़ से 75 रन से पीछे हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे कोहली के पास रांची वनडे में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज से आगे निकलने का बेहतरीन मौका होगा।

नागपुर में खेले गए वनडे में भी विराट कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। विराट ने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर की 40वीं सेंचुरी भी बनाई थी। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 49 शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।

 

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

www.facebook.com/crictodayhindi

Leave a comment

Cancel reply