शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में श्रीलंका में मौजूद है.

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया का अपमान करने वाले श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा को मुंहतोड़ जवाब दिया है. आकाश ने कहा है कि पहले उन्हें अपने गिरेबान में झांककर देखने की जरूरत है. इतना ही नहीं, उन्होंने श्रीलंका टीम की तुलना अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से कर डाली. इससे पहले हाल ही में 1996 विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कहा था कि बीसीसीआई ने यहां दूसरे ग्रेड की टीम भेजकर श्रीलंका क्रिकेट का अपमान किया है.

आकाश चोपड़ा ने कहा, “पहले उन्हें अपने गिरेबान में झांककर देखने की जरूरत है. अफगानिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर नहीं खेलने हैं, जबकि श्रीलंका पहले क्वालीफायर खेलेगा. ये भी हो सकता है कि वो इस वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई ही ना कर पाए. आज ये देखने की जरूरत है कि श्रीलंका की टीम कहां आकर खड़ी है. मैं किसी टीम का अपमान नहीं कर रहा हूं, लेकिन जो सच्चाई हो वो सबके सामने है.”

मालूम हो कि इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अर्जुन राणातुंगा को करारा जवाब देते हुए कहा था, “20 सदस्यीय भारतीय टीम में से, 14 खिलाड़ियों ने सभी प्रारूपों में या किसी न किसी रूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, न कि दूसरी-स्ट्रिंग टीम जैसा कि दावा किया गया है. विशेष रूप से पूर्ण आईसीसी सदस्य देश है, क्योंकि वे खेल के प्रत्येक प्रारूप के लिए विशेषज्ञ टीम और खिलाड़ी बनाए रखते हैं.”

गौरतलब है कि शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में श्रीलंका में मौजूद है, जहां टीम इंडिया को मेजबानों के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

Leave a comment