Rachin Ravindra - Ajaz Patel
उस समय क्रीज पर कीवी टीम की तरफ से रचिन रविंद्र और एजाज पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे और सामने रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिगड़ी थी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा। टेस्ट मुकाबले के पांचवें दिन के आखिरी दस ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए एक विकेट की तलाश थी, जबकि मेहमान टीम को मैच बचाने के लिए 50 से अधिक गेंदों का सामना करना था। उस समय क्रीज पर कीवी टीम की तरफ से रचिन रविंद्र और एजाज पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे और सामने रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिगड़ी थी। अब मैच के बाद रचिन और पटेल ने बताया है कि दोनों आखिरी 10 ओवर्स में क्या सोच रहे थे।

बता दें कि रचिन रविंद्र और एजाज पटेल दोनों ही भारतीय मूल के हैं और दोनों ने सूझ-बुझ से बल्लेबाजी करते हुए भारत के हाथों से हार छीन ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा की गई है, जिसमें पटेल ने रचिन का इंटरव्यू लिया। एजाज पटेल ने 22 साल के रचिन से पूछा, “मुझे अपना पहला टेस्ट याद है। मैं बहुत नर्वस था और गेंद हाथ में मिलने के समय मेरे हाथ कांप रहे थे। तुम्हारा कैसा अनुभव था?”

इसपर रचिन रविंद्र ने जवाब देते हुए कहा, “मैं भी गेंदबाजी को लेकर नर्वस था। पहली पारी में हमारे चार विकेट गिर चुके थे और मैं अगला उतरा था। मुझे बहुत बेचैनी हो रही थी, लेकिन कुछ गेंदे खेलने के बाद ठीक हो गया।” उन्होंने आगे कहा, “भारत के मशहूर क्रिकेट फैंस के सामने खेलकर अच्छा लगा। मेरे करियर पर मेरे माता-पिता का काफी प्रभाव रहा है। मुझे यकीन है कि वे गौरवान्वित होंगे।” इसके अलावा रचिन ने पटेल से कहा, “भाई , हमने मिलकर यह कर दिखाया।”

बता दें कि रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 91 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 18* रन बनाए, जबकि एजाज पटेल ने 23 गेंदों पर नाबाद 2 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply