पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को दिया फॉर्म में लौटने का श्रेय, इन दो टूर्नामेंट्स में खेली थी शानदार पारियां

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) के दिग्गज भारतीय बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस वक़त कमाल की फॉर्म में हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने अपनी इस फॉर्म का श्रेय रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट को दिया है।

पुजारा ने बीसीसीआई (BCCI) को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने जितने संभव हो सके उतने फर्स्ट क्लास मैच खेले। यह बहुत जरुरी होता है, जब आप अपनी फॉर्म में लौटने की कोशिश करते हो, जब आप अपनी लय वापस हासिल करने की कोशिश करते हो। आपके पास जब वो एकाग्रता आ जाती है, तो जरुरी होता है कि आप कुछ लम्बी पारियां खेलें।

मध्यक्रम के इस बल्लेबाज़ ने आगे कहा, “जब मैंने डर्बी के खिलाफ बड़ी पारी खेली, तब मुझे महसूस हुआ कि मैं फॉर्म में वापस आ चुका हूं। मेरा फोकस और बाकी सब एकदम ठीक था।” पुजारा ने ये भी माना कि वो रणजी ट्रॉफी के दौरान ही फॉर्म में आ गए थे। उन्होंने कहा, “मैंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी में तीन मैच खेले थे। मुझे वहीं पता चल गया था कि मैं अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहा हूं।”

इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में ख़राब दौर से गुजर रहे इस 34 साल के खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन इस बार काउंटी में उनका शानदार प्रदर्शन सेलेक्टर्स नज़रअंदाज़ नहीं कर पाए और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में चुन लिया गया।

पुजारा ने यहां ससेक्स की तरफ से महज़ 5 मुकाबलों में 120 की शानदार औसत से 720 रन बनाए, वहीं रणजी में भी उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 81 गेंदों में 91 रन की शानदार पारी खेली थी।

Leave a comment

Cancel reply