Quinton-de-Kock
29 साल के क्रिकेटर ने भारत के विरुद्ध सेंचूरियन टेस्ट में मिली हार के बाद अचनाक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने गुरुवार को अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की। उन्होंने बढ़ते परिवार का हवाला देते हुए कहा कि वह अपनी फैमिली के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं इसलिए वह टेस्ट प्रारूप (Test Cricket) को अलविदा कह रहे हैं।

डी कॉक ने सीएसए की ओर से जारी एक बयान में कहा, “यह ऐसा निर्णय नहीं है, जिस पर मैं बहुत आसानी से आ गया हूं। मैंने यह सोचने में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए।”

29 साल के प्रोटियाज क्रिकेटर ने आगे अपने बयान में कहा, “जब साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्पेस चाहता हूं।”

हलांकि, डी कॉक वनडे और टी20 खेलते रहेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 54 टेस्ट मुकाबलों में 38.83 के औसत से 3300 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 22 अर्धशतक निकले हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच भारत के खिलाफ सेंचुरियन में खेला, जिसमें उन्होंने 55 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply