T20 WC के लिए सबा करीम ने चुनी भारत की 15 सदस्यीय टीम, धवन-शॉ बाहर.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज रविवार से हो गया है। शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में मेजबान टीम को 7 विकेट से मात देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर खेले गए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 58 रनों की विस्फोटक साझेदारी निभाई। शॉ ने अपनी पारी में 24 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के बाद शॉ ने शिखर धवन के साथ अपनी बॉन्डिंग पर खुलकर बात की। 21 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्टार स्पोटर्स पर बातचीत करते हुए कहा, “धवन और मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी एकसाथ ओपनिंग करते हैं। उससे पहले भी हम काफी अच्छे दोस्त थे, लेकिन एकसाथ ओपंनिग करने से हमारी दोस्ती काफी मजबूत हुई है।”

पृथ्वी शॉ ने आगे कहा, “मैदान के बाहर भी एकसाथ काफी समय बिताते हैं। चाहे वो साथ में डिनर हो या फिर उनके रूम में मौज मस्ती हो। हम बहुत बातें करते थे और मैच के दौरान विकेट पर हमारा बॉन्ड दिखाई देता है। चाहे मैदान से बाहर हो या ओवर्स के बीच में हम खूब बातें करते हैं। मुझे उनके साथ प्रैक्टिस करने में बहुत मजा आता है।”

यह भी पढ़ें | “टी20 विश्व कप के प्रबल दावेदार हैं शिखर धवन”

इसके अलावा शॉ ने भारतीय टीम में अपनी वापसी पर भी बात करते हुए कहा, “जब मैं भारत या किसी अन्य टीम के लिए खेलता हूं, तो मैं हमेशा टीम को आगे रखता हूं। इसलिए मैं वहां जाना चाहता हूं और भारत के लिए सीरीज जीतना चाहता हूं। अगर आप मुझसे निजी रूप से पूछेंगे तो मैं इस मौको को पाना चाहता था क्योंकि मुझे काफी लंबे समय बाद यह मौका मिला है।”