इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया अगले महीने श्रीलंका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम इंडिया के इस श्रीलंका दौरे पर कोच के रूप में पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ जा रहे हैं। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने युवा खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

48 साल के पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए सभी खिलाड़ी प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, “पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को चुनना सेलेक्टर का काम है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय टीम के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन करने से मदद मिलेगी।”

यह भी पढ़ें | श्रीलंका दौरे के लिए पडिक्कल, गायकवाड़ सहित खिलाड़ियों ने शुरू की तैयारी, जिम में बहाया पसीना

पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जाने पर कहा, “मुझे लगता है कि इस छोटे दौरे पर हमसे यह उम्मीद करना शायद अवास्तविक होगा कि हर किसी को मौका दिया जाए, जिसमें तीन टी20 मुकाबले और तीन वनडे हैं। इस टीम में काफी खिलाड़ी हैं, जो आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहते हैं और कुछ जगह बनाना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि टीम में हर किसी का मुख्य लक्ष्य सीरीज जीतने की कोशिश करना है।”

द्रविड़ ने आगे कहा, “मुख्य उद्देश्य सीरीज जीतना है और उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए मौका मिलेगा। वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ तीन टी20 मैच ही हैं।” बता दें कि श्रीलंका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होगी। इसके बाद 21 जुलाई से तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का आगाज होगा।