अब खबर सामने आ रही है कि पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। उन्होंने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था। ब्लैककैप्स ने तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच के शुरू होने से कुछ समय पूर्व यह फैसला लिया था। इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी अक्टूबर में होने वाले अपने पाकिस्तान दौरा को रद्द कर दिया। दोनों सीरीज के इस तरह रद्द होने के बाद क्रिकेट जगत में पाकिस्तान क्रिकेट की बहुत किरकिरी हुई है।

इससे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सहित कई पूर्व खिलाड़ी बहुत आहत हुए हैं। अब खबर सामने आ रही है कि पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों से खास मुलाकात की, जिसमें उन्होंने प्लेयर्स का मनोबल बढ़ाया। इस दौरान पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी मौजूद रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को सलाह दी कि वे आगामी टूर्नामेंट में निडर होकर खेलें। पीएम ने खिलाड़ियों के साथ अपनी इस मुलाकात में कहा, “पाकिस्तान एक सुरक्षित देश है। आपको अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करेगा।”

इतना ही नहीं 68 साल के पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों को साल 1992 के एकदिवसीय विश्व कप का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें भी तब की क्रिकेट टीम की तरह खेलने की आवश्यकता है। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान पीएम इमरान खान ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सीरीज रद्द होने पर भी बात की। उन्होंने सभी प्लेयर्स से कहा कि वे इसका बदला आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ले सकते हैं। इसके अलावा इमरान खान ने कहा कि आपको भारत के विरुद्ध भी निडर क्रिकेट खेलना होगा।

गौरतलब है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल महामुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलेगी। इस बार दोनों टीम्स को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है।

Leave a comment