PCB - ex-MCG curator
। अब खबर सामने आ रही है कि पाटा पिच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम और आईसीसी अकादमी के पूर्व क्यूरेटर टॉबी ल्यूम्सडन को बुलाने का फैसला किया है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (Test Series) खेली जा रही है, जिसके दोनों मुकाबलों में बड़े-बड़े स्कोर बनने के कारण पाकिस्तानी पिचों की कड़ी आलोचना हो रही है। अब खबर सामने आ रही है कि पाटा पिच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम और आईसीसी अकादमी के पूर्व क्यूरेटर टॉबी ल्यूम्सडन (Toby Lumsden) को बुलाने का फैसला किया है।

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने टॉबी से अनुरोध किया है कि वे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए पिच तैयार करें। यह मैच 21 मार्च से खेला जाएगा और इसके लिए अभी 11 दिन बचे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि इस टेस्ट मैच की पिच तैयार करने के लिए टॉबी जल्द ही पाकिस्तान पहुंचेंगे।

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था, जहां पीसीबी ने पिच में थोड़ा बदलाव किया था। उस मैच में मेजबान टीम ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 476 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में कंगारू टीम ने 459 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम ने बिना विकेट गंवाए 252 रन बनाए थे और यह मैच ड्रॉ हो गया था और उस पिच को आईसीसी ने औसत से नीचे करार दिया था।

वहीं, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है और उसकी पिच भी रावलपिंडी की तरह ही बेकार है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और रमीज राजा चाहा रहे हैं कि तीसरे टेस्ट के लिए ऐसी पिच नहीं बने, क्योंकि उनके खुद के पूर्व खिलाड़ी उनके खिलाफ बयान बाजी दे रहे हैं और कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वसीम अकरम, मोहम्मद आमिर, सलमान बट और शोएब अख्तर जैसे महानतम खिलाड़ियों ने पीसीबी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर ऐसी पिच बनानी है तो टेस्ट क्यों करवा रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply