बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान टीम को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से पराजित कर दिया।

बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान टीम को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से पराजित कर दिया। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन पर नाराजगी जताते हुए खिलाड़ियों के साथ-साथ पीसीबी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि औसत बोर्ड औसत खिलाड़ियों को मौका दे रहा है।

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “यह एक शर्मनाक प्रदर्शन है। हमारा बोर्ड औसत है। यह औसत लोगों को लाता है, प्रबंधन औसत है तो जाहिर सी बात है कि वे एक औसत टीम बनाने जा रहे हैं। आप औसत लोगों से असाधारण चीजों की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। आपके लिए यह उम्मीद करना गलत है।”

अख्तर ने यह भी बात कही कि उन्हें डर है कि टीम द्वारा इस तरह के प्रदर्शन से पाक फैंस का प्यार क्रिकेट के प्रति कम न हो जाए। 45 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “फैंस मैच देखने आते हैं, लेकिन उन्हें इस तरह से प्रदर्शन देखने को मिलेंगे तो प्रशंकों की संख्या अपने आप कम होती जाएगी। युवाओं को प्रेरित करने वाला कोई सितारा नहीं है। फिर आप अगले शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी या वसीम अकरम को कैसे ला सकते हैं? आपको ब्रांड बनाना होगा।”

यह भी पढ़ें | ENG vs PAK: बाबर ने वनडे में तोड़ा अमला और कोहली का रिकॉर्ड, लेकिन फिर भी हुए ट्रोल

उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट एक गंभीर स्थिति में है। वे विश्वासघाती पानी में हैं। पीसीबी और पाकिस्तान के लिए यह बेहद निराशाजनक स्थिति है। मुझे नहीं पता कि अधिकारी क्या सोच रहे हैं, लेकिन यह बहुत निराशाजनक स्थिति है।”

दरअसल, पाकिस्तान टीम ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 331 रन बनाए थे। इस मैच में कप्तान बाबर आजम ने 158 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी, लेकिन फिर भी पाक टीम अपनी लाज बचाने में नाकाम रही। 332 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 12 गेंदे शेष रहते हुए तीन विकेट से जीत हासिल कर ली और वनडे सीरीज में में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। इंग्लिश टीम की तरफ से जेम्स विंस (102) और लुईस ग्रेगरी (77) ने तूफानी पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।