पाकिस्तानी दिग्गज ने राणातुंगा को लगाई ज़ोरदार फटकार.

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन राणातुंगा अपने बयान को लेकर बुरी तरह फंसते नज़र आ रहे हैं. राणातुंगा के बयान की मुखालफत करते हुए अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने उन्हें फटकार लगाई है. दाएं हाथ के गेंदबाज ने कहा है कि श्रीलंकाई खिलाड़ी का दिया बयान खुद को लाइमलाइट में बनाए रखने के लिए है.

कनेरिया ने कहा कि श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के कई खिलाड़ी नियमित तौर पर सीनियर टीम के लिए खेल रहे हैं, इसलिए इस टीम को बी ग्रेड की टीम कहने का कोई मतलब नहीं बनता. इससे पहले राणातुंगा ने कहा था कि बीसीसीआई ने यहां दूसरे ग्रेड की टीम भेजकर श्रीलंका क्रिकेट का अपमान किया है.

कनेरिया ने कहा, “रणतुंगा ने सिर्फ सुर्खियों में रहने के लिए यह बयान दिया है. भारत एक ऐसा देश है, जिसमें 50-60 खिलाड़ी हैं और वो दो इंटरनेशनल टीम बना सकते हैं. शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार समेत कई खिलाड़ी कुछ समय से भारतीय टीम के साथ हैं. ऐसे बड़े क्रिकेटरों से ऐसा बयान सुनकर दुख होता है.”

उन्होंने आगे कहा, “श्रीलंकाई क्रिकेट का पतन हो रहा है, जिस तरह से वे इंग्लैंड में सीरीज खेल रहे हैं. ऐसा लगता है कि वे क्रिकेट खेलना भूल गए हैं. श्रीलंकाई बोर्ड को खुद को धन्य महसूस करना चाहिए कि भारत अपनी टीम भेज रहा है, जिससे कि वह वित्तीय संकट से बाहर निकल सके.”

गौरतलब है कि शिखर धवन की कप्तान वाली टीम इंडिया मौजूदा समय में श्रीलंका के दौरे पर है, जहां नीली जर्सी वाली यह टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलेगी.

Leave a comment