India vs Pakistan
Asia Cup 2022 का पूरा कार्यक्रम, 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच सकलैन मुश्ताक ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल को लेकर प्रतिक्रिया दी है। वे चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना चाहिए। उन्होंने गुरुवार को इस मामले पर बात करते हुए बयान दिया कि अगर विश्व कप का फाइनल भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम के बीच होता है तो यह बहुत शानदार होगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ग्रुप -2 का पहला मुकाबला गत रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस मैच में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मुश्ताक सकलैन का मानना है कि दोनों टीम्स के खिलाड़ियों ने अपने खेल आचरण के साथ मानवता का बेहतर संदेश दिया।

सकलैन से जब यह सवाल पूछा गया कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच होना चाहिए तो इस पर 44 साल के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है तो यह शानदार होगा, क्योंकि मेरा मानना है कि उनकी टीम मजबूत है और सभी उन्हें प्रबल दावेदार मानते हैं। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा कि हमने उन्हें हराया है।”

दाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा, “दो मैच खेलेंगे तो रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे। पिछले मैच में जिस तरह विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और यहां तक कि हमारे खिलाड़ियों ने आचरण किया। उससे ठोस संदेश जाता है कि हम सभी इंसान हैं और हम सभी एक-दूसरे से प्यार करते हैं। यह सिर्फ एक मैच था। संदेश देने के लिए खिलाड़ियों को श्रेय जाता है। दोस्ती की जीत हो, दुश्मनी की हार हो।”

पाकिस्तान अब तक टूर्नामेंट में अपने दोनों मुकाबले जीत चुका है और शुक्रवार को तीसरा मैच अफगानिस्तान के विरुद्ध खेलेगा। वहीं, भारत अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगा।

Leave a comment

Cancel reply