पाकिस्तान दौरा
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में पाकिस्तान का दौरा करेगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में पाकिस्तान दौरा करेगी। इस साल कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीमित ओवर्स क्रिकेट का दौरा रद्द कर दिया था। उन्होंने रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टॉस होने से पूर्व यह फैसला लेकर सबको हैरान कर दिया था। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम ने भी अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था।

न्यूजीलैंड साल 2023 में अप्रैल महीने में पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलने पाकिस्तान आएगी। इस दौरे पर मैच किस तारीख और किस मैदान पर खेले जाएंगे अभी इसका फैसला नहीं लिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि कीवी टीम साल 2022 में दिसंबर महीने में पाकिस्तान दौरा करेगी, जिसमें वह पहले दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलेंगे। उसके बाद फिर साल 2023 में अप्रैल में दूसरे दौरे पर कीवी टीम आएगी।

पीसीबी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई। रमीज राजा ने इस मुद्दे पर कहा, “मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं। मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।”

बता दें कि पाकिस्तान मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की 8 टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी20 मुकाबलों के लिए मेजबानी करेगा।

Leave a comment

Cancel reply