पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. श्रीलंका ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए हामी भर दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को इस बात का ऐलान किया कि श्रीलंका दिसंबर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. ये दोनों टेस्ट मुकाबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.

पहला टेस्ट मुकाबला रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 11-15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट कराची के नेशनल स्टेडियम में 19-23 दिसंबर के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान में 10 साल के बाद किसी इंटरनेशनल पांच दिवसीय मैच का आयोजन होने जा रहा है.

2009 में पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था. इसके बाद से पाकिस्तान अपनी घरेलू टेस्ट सीरीज का आयोजन अपने दूसरे घर यूएई में करता आया है.

पीसीबी के डायरेक्टर जाकिर हुसैन ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का इस कदम के लिए शुक्रिया अदा किया है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को किसी भी और देश की तरह ही सुरक्षित बताया है. वहीं, श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डी सिल्वा ने कहा, हम पूर्व के दौरों के आधार पर पाकिस्तान का दौरा करने को लेकर खुश हैं. हम वहां की परिस्थितियों को लेकर संतुष्ट हैं.”

श्रीलंका ने हाल ही में लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, जिसके तहत उन्होंने 27 सितम्बर से 9 अक्टूबर के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले थे.

Leave a comment