पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने उनकी इस टिप्पणी की कड़ी आलोचना की है।

बीते कुछ दिन पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कीवी कप्तान केन विलियमसन की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि केन अगर भारतीय होते तो वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होते। वॉन ने विलियमसन का सहारा लेते हुए कोहली के खिलाफ तीखे बोल बोले थे। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने उनकी इस टिप्पणी की कड़ी आलोचना की है।

36 साल के पूर्व कप्तान ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर माइकल वॉन के इस बयान की आलोचना करते हुए कहा, “विराट कोहली ऐसे देश से आते हैं, जिसकी जनसंख्या बहुत ज्यादा है। निश्चित रूप से उनके प्रशंसकों की संख्या भी काफी बड़ी है। इसके अलावा कोहली का प्रदर्शन भी शानदार रहता है।”

उन्होंने आगे कहा, “इस समय विराट कोहली ने 70 शतक लगाए हैं और वर्तमान समय में ऐसा कारनामा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है। उन्होंने लंबे समय से बल्लेबाजों की रैंकिंग में दबदबा बनाए रखा है, क्योंकि विराट की परफॉरमेंस बहुत जबरदस्त रहती है, इसलिए मुझे यह बात समझ नहीं आ रही है कि वे ऐसी तुलना क्यों कर रहे हैं।”

इसके अलावा सलमान बट्ट ने माइकल वॉन के प्रदर्शन पर चुटकी लेते हुए कहा, “वॉन इंग्लैंड के शानदार कप्तान थे, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। टेस्ट क्रिकेट में वे जबरदस्त बल्लेबाज थे, लेकिन वनडे में वॉन ने एक भी शतकीय पारी नहीं खेली थी। अगर एक सलामी बल्लेबाज होने के बावजूद आप शतक नहीं लगा पाए तो फिर ऐसी चर्चा करना बेकार है।”

वॉन ने विराट पर साधा था निशाना

माइकल वॉन ने विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना करते हुए कहा था, “मैं यह बातें इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि मैं न्यूजीलैंड में हूं। मुझे लगता है विलियमसन तीनों ही फॉर्मेट में बेहतर हैं, लेकिन वे विराट कोहली की बराबरी नहीं कर सकते, क्योंकि उनके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वे ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी भारी भरकम कमाई नहीं करते हैं।”

Leave a comment