पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में देश के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद वे घर में ही सेल्फ क्वारंटाइन हो गए है. बता दें कि वे कोविड-19 की वैक्सीन की पहली डोज़ भी ले चुके हैं.

एएनआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में ही क्वारंटाइन कर लिया है.” जानकारी हो कि इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने साल 1992 में पहली बार आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था. वे अपने समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक रहे हैं.

हैरान करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक नए मामले सामने आए, जिसकी संख्या 3,876 थी. इसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है.

वहीं, पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि देश में अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इतना ही नहीं बीते 24 घंटों के दौरान लगभग 50 रोगियों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 13,799 हो गई है. हेल्थ मिनिस्ट्री ने यह भी कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख से ज़्यादा लोग कोविड-19 से उबर चुके हैं, जबकि 2 हजार से अधिक रोगियों की हालत गंभीर बनी हुई है.

Leave a comment