Australia cricket team
कंगारू टीम ने मेजबान टीम को तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से करारी शिकस्त दे दी।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 24 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा किया और कंगारू टीम ने मेजबान टीम को तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से करारी शिकस्त दे दी। सीरीज का आखिरी और निर्याणक मुकाबला लाहौर में खेला गया, जिसमें पेट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तानी टीम को 115 रनों से पराजित कर दिया और सीरीज अपने नाम की।

ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर टेस्ट (Lahore Test) की पहली पारी में 391 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 268 रन बना पाई। मेहमान टीम को 123 रनों की बढ़त मिली थी और उन्होंने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी और मेजबान टीम को मैच जीतने के लिए 351 रनों का विशाल टारगेट दिया था।

तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन पाकिस्तान को जीत के लिए 278 रनों की जरूत थी। टीम ने चौथे दिन के खेल खत्म होने तक बिना एक भी विकेट खोए 73 रन बना लिए थे। मगर पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पिच पर सेट होने का एक भी मौका नहीं दिया। नाथन लॉयन ने दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हौल लिए, जबकि कप्तान पेट कमिंस ने 3 विकेट चटकाए। मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन ने क्रमश: 1-1 विकेट लिया।

बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले ड्रा पर खत्म हुए थे। हालांकि, साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया ने, जब आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था तब भी टीम ने मेजबान टीम को तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था, जिसके आखिरी दो मैच ड्रॉ रहे थे।

Leave a comment