tim southee crictoday
टिम साउथी ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान.

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 फाइनल के लिए तैयार है. यह खिताबी मुकाबला 18 जून से साउथेम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा. इससे पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउथी ने टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रोहित को मैच विनर खिलाड़ी बताया है.

दाएं हाथ के पेसर ने कहा हिटमैन मैच का पासा पलटने का दमख़म रखते हैं. साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को खतरनाक बताया है.

उन्होंने कहा, “रोहित तीनों फॉर्मेट में शानदार खिलाड़ी हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको मुझे निजी तौर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है. वह विरोधी से मैच छीन सकते हैं, लेकिन गेंदबाजी समूह के रूप में मुझे पता है कि पूरा बल्लेबाजी क्रम खतरनाक है.”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. रोहित ने खासकर एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. वनडे में, जहां उन्होंने 3 दोहरे शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है तो वहीं, टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनके नाम सबसे तेज शतक (35 गेंद) जड़ने का कीर्तिमान दर्ज है.

टिम साउथी ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

कीवी तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले को लेकर कहा, “दो साल के चक्र की शुरुआत में हमें पता था कि फाइनल में सिर्फ एक मुकाबला होगा. शायद भविष्य में वे इस पर विचार कर सकते हैं और फिर संभवत: इसमें बदलाव हो सकता है. दो साल पहले इस चक्र की शुरुआत में ही बता दिया गया था कि चैंपियनशिप जीतने के लिए क्या करने की जरूरत होगी.”

Leave a comment

Cancel reply