Nicholas Pooran
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मंगलवार को निकोलस पूरन को सीमित ओवर टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Board) ने मंगलवार को विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को सीमित ओवर टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। अब पूरन वनडे (ODI) और टी20 (T20) प्रारूप में कैरेबियाई टीम का नेतृत्व करेंगे। हाल ही में किरोन पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था और इसी वजह से अब वेस्टइंडीज टीम की कमान निकोलस को सौंपी गई है। बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्‍स ने निकोलस पूरन के कप्तान बनने पर कहा, “हमारा मानना है कि निकोलस पूरन चुनौती के लिए तैयार हैं। उनके पास अनुभव है, उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा और खिलाड़ी उनकी इज्‍जत करते हैं। चयनकर्ता पैनल का मानना है कि पूरन बतौर खिलाड़ी परिपक्‍व हुए हैं और किरोन पोलार्ड की गैरमौजूदगी में उन्‍होंने अपनी लीडरशिप से प्रभावित किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “दुनियाभर में विभिन्‍न फ्रेंचाइजी लीग में खेलकर उन्‍होंने अनुभव हासिल किया है और टी20 कप्‍तानी सौंपने का यह भी एक पहलू है।” वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के कप्तान निकोलस पूरन बने हैं, जबकि शाई होप को वनडे टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पूरन ने पोलार्ड की गैरमौजूदगी में वेस्‍टइंडीज टीम की कप्तानी की थी। उस सीरीज में टीम ने पूरन के नेतृत्व में जीत दर्ज की थी। निकोलस ने अब तक वेस्टइंडीज के लिए 37 वनडे और 57 टी20 मुकाबलों में क्रमश: 1121 और 1193 रन बना चुके हैं।

Leave a comment

Cancel reply