gill root news crictoday
आज की 5 बड़ी ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

भारत को लगा तगड़ा झटका, ‘चोटिल’ शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दाएं हाथ के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते वे आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. माना जा रहा है कि गिल की पिंडली चोटिल है या उनकी हैमस्ट्रिंग में दिक्कत है, जिसे ठीक होने में समय लगेगा. यह पता नहीं है कि उन्हें यह चोट कब लगी है.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र में दिखेगा नया बदलाव, आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के समापन के बाद अब बारी है डब्ल्यूटीसी 2021-23 की. अबकी बार इस टूर्नामेंट में 9 टीम्स हिस्सा लेंगी. इस दौरान इंग्लैंड की टीम सबसे ज्यादा टेस्ट मैच (22) खेलेगी तो वहीं, टीम इंडिया 19 टेस्ट मुकाबलों में शिरकर करेगी. अब खबर है कि डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अपने बयान में कहा कि इस बार अंक प्रणाली में बदलाव किया जाएगा.

WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद विराट सेना के समर्थन में उतरे इंज़माम

पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली दोनों टीम्स को 1-1 मैच आयोजित करने का मौका मिलना चाहिए. इंज़माम का मानना है कि इससे यह टूर्नामेंट अधिक संतुलित हो जाएगा. मालूम हो कि इंग्लैंड में खेले गए डब्ल्यूटीसी 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया था.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के छूटे पसीने!

भारत के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि अब रोटेशन पॉलिसी को समाप्त करने का समय आ गया है, जिससे कि भारत के विरुद्ध और एशेज सीरीज में मजबूत टीम उतारी जा सके. रूट का मानना है कि चयनकर्ताओं को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र के लिए इंग्लैंड की मजबूत टीम का चयन करने पर ध्यान देना चाहिए.

“ऋषभ पंत का कैच छोड़ना WTC खिताब छोड़ने जैसा था”

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान जब पंत का कैच उनसे छूटा था तब उन्हें ऐसा लगा था कि उनके हाथों से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब निकल गया।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment

Cancel reply