सूर्यकुमार ने इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको प्रभावित किया है।

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें शिखर धवन के धुरंधरों ने मेजबान टीम को 38 रन से शिकस्त दी। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहले टी20 मुकाबले में स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। सूर्यकुमार ने इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको प्रभावित किया है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार की जमकर प्रशंसा की है।

42 साल के बाएं हाथ के पूर्व भारतीय पेसर ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “बहुत सारे सकारात्मक पहलू हैं, लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात सूर्यकुमार यादव हैं, जिस तरह से उन्होंने दोनों पारियां खेली वे शानदार रहीं। भले ही वे अपनी पारियों को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके हो, लेकिन जब आप एक्स फैक्टर की बात करते हैं तो फिर इस बात में कोई शक नहीं है कि मध्य क्रम में सूर्यकुमार के पास यह है।”

आशीष नेहरा ने कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से सूर्यकुमार यादव की तुलना करते हुए कहा, “सूर्यकुमार विराट, रोहित, पंत और हार्दिक जैसे खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। उन्हें जब भी मौका मिला है तो उन्होंने खुद को साबित करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन देने की कोशिश की है भले ही वे उनकी पोजिशन ना रही हो।”

बता दें कि 30 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए पहले टी20 मैच में 34 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब मिला था। उन्होंने 3 मुकाबलों में 62.00 के औसत और 122.77 के स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए थे।

Leave a comment