रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से पराजित कर चौथी बार खिताब अपने नाम किया. हालांकि चेन्नई की टीम जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी, लेकिन लसिथ मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को मैच की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर चेन्नई के हलक से जीत छीन ली.

मैन ऑफ द मैच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 4 ओवरों में 14 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. मैच के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि उनकी टीम ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस हार की वजह टीम की खराब बल्लेबाजी रही.

कैप्टन कूल ने कहा, “ये उन सालों में से एक नहीं था, जिसमें हमने अच्‍छा क्रिकेट खेला. हमारे मध्‍यक्रम की बल्‍लेबाजी खास नहीं रही. हमने काफी गलतियां की. मुंबई ने भी काफी गलतियां की, लेकिन जिसने एक गलती कम की वो आईपीएल खिताब जीता है.”

उन्होंने कहा, “हमारी बल्‍लेबाजी शुरू से ही इस सीजन में अच्‍छी नहीं रही. किसी तरह हम मैनेज करने में सफल रहे. हां, हमारी गेंदबाजी अच्‍छी रही.”

बता दें कि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 149/8 का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (80) के शानदार अर्धशतक की मदद से भी लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई.

Leave a comment