team india crictoday
भारतीय क्रिकेट टीम.

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए तैयार है, जिसमें वे न्यूजीलैंड के विरुद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे। इस समय विराट सेना मुंबई में क्वारंटाइन में है और 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इसी बीच टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंग्रेजी परिस्थितियों पर बात की और कहा है कि अगर भारतीय टीम विजयी होकर लौटी तो वे कोविड -19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स और डॉक्टर्स को यह जीत समर्पित करेंगे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इंडिया न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा, “जब हम देश के लिए खेलते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि परिणाम क्या होगा, लेकिन हम अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं। हम देश को पहले रखते हैं। बल्लेबाज हों या गेंदबाज, हम पिछले कुछ सालों से एक यूनिट के रूप में काम कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे और डब्ल्यूटीसी फाइनल में जीत का सिलसिला भी जारी रखने की कोशिश करेंगे।”

मोहम्मद शमी ने आगे कहा, “जहां तक इंग्लैंड सीरीज का सवाल है तो अगर हम जीत के साथ आते हैं तो मैं इस जीत को अपने सैनिकों, पुलिस अधिकारियों और डॉक्टर्स को समर्पित करूंगा, जो महामारी के दौरान निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं।”

30 साल के भारतीय पेसर ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर कहा, “निश्चित रूप से उन्हें फायदा होगा, क्योंकि वे इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि जब दो टीम्स फाइनल में प्रवेश करती हैं तो वे अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करके उस मुकाम तक पहुंचती हैं।”

शमी ने आगे कहा, “किसी भी टीम को घरेलू फायदा नहीं होगा और मुझे उम्मीद है कि हमारी प्लेइंग इलेवन कम से कम गलतियां करेगी। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही शीर्ष श्रेणी की टीम्स हैं और दोनों में से कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देंगे।उम्मीद है कि गेंदबाजी यूनिट अच्छा प्रदर्शन करेगी। हमने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में और फिर इंग्लैंड को घर में हराया है। खिलाड़ियों में काफी आत्मविश्वास है और मुझे उम्मीद है कि वे इंग्लैंड में भी ऐसा ही जारी रखेंगे।”

Leave a comment

Cancel reply