मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा को कहा विश्व स्तरीय बल्लेबाज, जानिए क्यों?

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक पुरानी टिप्पणी का जवाब दिया है। रोहित ने कहा था कि आमिर विश्वस्तरीय गेंदबाज नहीं हैं। एशिया कप 2016 के दौरान, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान ने कहा था कि विश्वस्तरीय गेंदबाज बनने के लिए आमिर को अभी और बेहतरीन प्रदर्शन करने की जरूरत है। वह एक साधारण गेंदबाज हैं।  

एक स्थानीय मीडिया चैनल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आमिर ने बताया, “मैं रोहित शर्मा के बयान को गंभीरता से नहीं लेता। हर किसी की अपनी राय होती है और यह असंभव है कि हर कोई मुझे विश्व स्तरीय गेंदबाज के रूप में परख सके। इसमें बुरा महसूस करने की कोई बात नहीं है और एक पेशेवर खिलाड़ी होने के नाते हमें ऐसी चीजों को नकारात्मक तरीके से नहीं लेना चाहिए।आप सभी के पसंदीदा नहीं हो सकते”।  

वहीं, आमिर ने भारतीय कप्तान के बारे में कहा कि वह एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं, जब भी मैंने रोहित का सामना किया तो मैंने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने मेरा सामना करते हुए संघर्ष किया, फिर भी मैं उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी कहना चाहूंगा।  

आंकड़ों की बाते करें तो, एकदिवसीय मैच में रोहित ने आमिर की 71 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए हैं। वहीं, आमिर ने शर्मा को एक बार आउट किया है। टी20 आई में इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने रोहित को दो बार आउट किया है।

Leave a comment

Cancel reply