इंग्लिश कप्तान ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले बड़ा बयान देकर सुर्खियां बटोर रहे हैं ।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अकसर सोशल मीडिया पर भारतीय खिलाड़ियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। वॉन ने इंग्लैंड के विरुद्ध घरेलू सीरीज के दौरान पिच और भारत के क्रिकेटर्स पर निशाना साधा था। अब पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले बड़ा बयान देकर सुर्खियां बटोर रहे हैं । उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियिमसन का सहारा लेते हुए विराट कोहली पर साधा निशाना है।

46 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा है कि अगर केन विलियमसन भारतीय होते तो वे दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी होते, लेकिन विराट कोहली के रहते उन्हें कभी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर नहीं कहा जाएगा, क्योंकि केन भारतीय नहीं हैं।

वॉन ने कहा, “मैं ये बातें इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि मैं न्यूजीलैंड का सर्मथन कर रहा हूं। मुझे लगता है विलियमसन तीनों ही फॉर्मेट में बेहतर हैं, लेकिन वे विराट कोहली की बराबरी नहीं कर सकते, क्योंकि उनके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वे ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी भारी भरकम कमाई नहीं करते हैं।”

माइकल वॉन ने आगे कहा कि सब लोग विराट को इसलिए अच्छा बताते हैं, क्योंकि इससे सोशल मीडिया पर लोगों की फॉलोइंग बढ़ती है। वहीं, कई क्रिकेट के पंडित हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट को फैब 4 के तौर पर देखते हैं। कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जहां भारत की अगुवाई करेंगे, जबकि विलियमसन न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। आईसीसी WTC फाइनल मैच 18 से 22 जून तक दोनों टीम्स के बीच खेला जाएगा।

इतना ही नहीं वॉन ने यह भी दावा किया है कि इंग्लैंड दौरे पर केन विलियमसन विराट कोहली से अधिक रन स्कोर करेंगे। उन्होंने कहा, “विराट कोहली इंग्लैंड में हमेशा रन बनाने के लिए तरसते रहे हैं। वे इंग्लैंड की तेज पिच और स्विंग गेंदबाजी के आगे संघर्ष करते हैं। दूसरी तरफ विलियमसन यहां पर सफल रहे हैं।”

इंग्लैंड के पूर्व कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि विलियमसन इंग्लैंड के आगामी दौरे पर होने वाले तीन टेस्ट में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे।” बता दें कि न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ जून में दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। वहीं, टीम इंडिया अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

Leave a comment