वॉन ने कीवी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन में 18 जून से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस खिताबी मैच को लेकर क्रिकेटर्स और फैंस सभी उत्साहित हैं। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर फिर बयान दिया है, जिसे सुनकर भारतीय फैंस को गुस्सा आ सकता है। वॉन ने कीवी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी। हालांकि, वॉन के इस बयान पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने उन्हें अपने ही अंदाज में लताड़ा है।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने रविवार को इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में मात देकर दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। कीवी टीम ने इंग्लैंड में 22 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की। 46 साल के पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड की इस ऐतिहासिक जीत पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “न्यूजीलैंड एक हाई क्लास टीम है। उन्होंने बल्ले से परिस्थितियों को बखूबी पढ़ा और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया। साथ ही शानदार कैच भी पकड़े। अगले हफ्ते उन्हें भारत को फाइनल में हराने की कल्पना कर रहा हूं।”

वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने माइकल वॉन के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें जमकर ट्रोल किया है। जाफर ने जवाब देते हुए बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर और परेश रावल की एक तस्वीर शेयर की, जिसपर लिखा, “तेरा काम हो गया तू जा।” इसके साथ ही उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी लिखा। फैंस जाफर का यह ट्वीट खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही क्रिकेट फैंस इस पर कमेंट भी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त 2019 से एशेज सीरीज के साथ हुई थी और अब इसके समापन में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में छह सीरीज खेलीं और 520 अंकों के साथ फाइनल में प्रवेश किया। भारत अंक तालिका में टॉप पर रहा। वहीं, न्यूजीलैंड ने पांच सीरीज खेलते हुए 420 अंक हासिल किए। हालांकि, कीवी टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम थी।

Leave a comment