इंग्लैंड की 'कामचलाऊ' टीम की धमाकेदार जीत के बाद माइकल वॉन ने उड़ाया पाकिस्तान का मज़ाक.

गुरूवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंद दिया. इंग्लैंड की ‘कामचलाऊ’ टीम के आगे पाकिस्तानी की ‘मजबूत’ टीम बेबस नज़र आई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने हरी जर्सी वाली टीम के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया.

बता दें कि पाकिस्तान को पहले वनडे में बुरी तरह से हराने वाली इंग्लिश टीम के सभी 11 खिलाड़ी इंग्लैंड के पिछले मुकाबले से अलग थे. श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में टीम मुख्य चेहरों के साथ खेली थी, लेकिन कोरोना के चलते पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनमें से एक भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं था, इसलिए इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने अपनी कामचलाऊ टीम उतारी थी, जिसकी कमान दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स संभाल रहे हैं.

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान की हार के बाद चुटकी ली है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से मेहमान टीम का मज़ाक उड़ाते हुए लिखा, “पाकिस्तान को क्रिकेट खेलते देखना पसंद है. एक ऐसी टीम, जो अपना दिन होने पर दुनिया में किसी भी टीम को हरा सकती है, लेकिन दिन ना होने पर किसी भी टीम से हार भी सकती है.”

इससे पहले मेजबान टीम के कप्तान स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. इसके बाद पाकिस्तानी टीम 35.2 ओवर में 141 रन बनाकर सिमट गई. जवाब में इंग्लैंड ने डेविड मलान के नाबाद 68* और वनडे में डेब्यू कर रहे जैक क्राउले के नाबाद 58* रन की बदौलत 21.5 ओवर में 1 विकेट खोकर 142 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

Leave a comment