आज की टॉप-5 ख़बरें.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत की आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद विराट कोहली पर कटाक्ष किया है। बुधवार को न्यूजीलैंड के विरुद्ध डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिली हार के बाद कोहली ने सुझाव दिया था कि भविष्य में तीन या पांच टेस्ट मुकाबलों की सीरीज डब्ल्यूटीसी फाइनल में हो ताकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा बखूबी दिखा सकें।

46 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कोहली के इस सुझाव पर तंज कसते हुए ट्वीट में लिखा, “यह किस शेड्यूल में फिट होगा? क्या आईपीएल फाइनल वाले साल में अपने दो हफ्तों का कम करेगा ताकि फाइनल का शेड्यूल फिट हो सके? मुझे इस पर संदेह है। फाइनल मैच एक ही होता है, जहां टीम को और हर खिलाड़ी को पता होता है कि उसको अपना बेस्ट देना है। यही उनको महान बनाता है।”

दरअसल, 32 साल के भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड से मिली 8 विकेट की हार के बाद कहा था, “मैं इसके समर्थन में नहीं हूं कि दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम का निर्धारण एक फाइनल मुकाबले से हो। अगर टेस्ट सीरीज है तो तीन टेस्ट मुकाबलों से ही पता चलता है कि किस टीम में वापसी की क्षमता है।”

विराट कोहली ने आगे कहा था, “ऐसा नहीं होता कि दो दिन अच्छा खेले और फिर आप अचानक अच्छी टेस्ट टीम नहीं हैं। मैं यह नहीं मानता। भविष्य में इस पर विचार किया जाना चाहिए। तीनों मुकाबलों में प्रयास होते हैं, उतार चढाव होते हैं , हालात बदलते हैं। गलतियों को सुधारने का मौका मिलता है । इसके बाद पता चलता है कि बेस्ट टीम कौन सी है।”

Leave a comment