मांजरेकर ने कहा कि वे अपनी टीम में आर अश्विन जैसे गेंदबाज को कभी नहीं लेना चाहेंगे।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक, अश्विन टी20 प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज नहीं हैं। मांजरेकर ने कहा कि वे अपनी टीम में आर अश्विन जैसे गेंदबाज को कभी नहीं लेना चाहेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे अपनी टीम में वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन जैसे गेंदबाजों को लेना चाहेंगे, जो टीम को विकेट दिलाते हैं।

बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2021 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया था। अश्विन ने केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवर डाला था और उन्हें 7 रन डिफेंड करने थे। हालांकि, इस ओवर में उन्होंने 2 विकेट भी हासिल की, लेकिन अंतिम गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने छक्का जड़कर केकेआर को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचाया।

मैच के बाद संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत करते हुए कहा, “हम अश्विन के बारे में काफी ज्यादा बात करते हैं। एक टी20 गेंदबाज के रूप में किसी भी टीम के लिए अश्विन सही नहीं हैं। अगर आप चाहते हैं कि अश्विन के अंदर बदलाव आए तो मुझे नहीं लगता है कि ऐसा होने जा रहा है, क्योंकि वे पिछले पांच-सात सालों से ऐसा ही प्रदर्शन करते आ रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “टेस्ट मुकाबलों में उनके ऊपर डिपेंड करना सही है, क्योंकि अश्विन बेहतरीन टेस्ट गेंदबाज हैं, लेकिन आईपीएल और टी20 क्रिकेट में वे उतने अच्छे नहीं हैं। अगर मुझे टर्निंग पिच मिले तो मैं अपनी टीम में अश्विन को कभी नहीं शामिल करूंगा। मैं वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन या फिर चहल जैसे गेंदबाजों को ज्यादा महत्व दूंगा। इसकी वजह यह है कि टी20 में अश्विन एक विकेट टेकिंग विकल्प नहीं हैं और मुझे नहीं लगता है कि कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में सिर्फ रन रेट कम करने के लिए रखेगी।”

आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से पराजित किया। डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 135 रन बनाए थे, जिसके बाद केकेआर ने 136 रनों का लक्ष्य आखिरी ओवर में हासिल किया।

Leave a comment