Mahela Jayawardene
पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का सलाहकार बनाया गया है।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का सलाहकार बनाया गया है। इस समय जयवर्धने यूएई में मुंबई इंडियंस के साथ हैं, जहां आईपीएल 2021 का दूसरा चरण खेला जा रहा है। आईपीएल के समाप्त होने के बाद 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट ने जयवर्धने को राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त करने का फैसला मुंबई इंडियंस के साथ उनके शानदार रिकॉर्ड्स को देखते हुए लिया है।

बता दें कि महेला जयवर्धने श्रीलंका की राष्ट्रिय टीम के साथ अपने कार्यकाल के बाद वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी अंडर -19 वर्ल्ड कप के दौरान देश की अंडर -19 टीम के सलाहकार और संरक्षक के तौर पर काम करते हुए दिखाई देंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को इस खबर के बारे में बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय टीम के साथ जयवर्धने का कार्यकाल 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच 7 दिनों का रहेगा, जबकि अंडर-19 टीम के साथ उनकी भूमिका पांच महीने तक की होगी।

आईपीएल 2021 के समाप्त होने के बाद महेला जयवर्धने श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एशले डी सिल्वा ने भी जयवर्धने की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “महेला का उनकी नई भूमिकाओं में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। श्रीलंका टीम और अंडर-19 टीम के साथ उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों को काफी मदद मिलने वाली है।”

एश्ले डी सिल्वा, “अपने खेल के दिनों में महेला को खेल में लाए गए विशाल क्रिकेट ज्ञान के लिए सम्मानित किया गया था। उन्हें पहले एक खिलाड़ी के रूप में फिर एक कप्तान के रूप में और अब विभिन्न टीम्स के एक कोच के रूप में यह सम्मान मिल रहा है।”

इससे पहले साल 2015 में महेला जयवर्धने ने इंग्लैंड की पुरुष टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर काम किया था। इसके अलावा वे साल 2017 से मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के तौर पर काम कर रहे हैं। उनकी कोचिंग में MI ने साल 2019 और 2020 में लगातार दो आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की हैं।

Leave a comment

Cancel reply