भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (89*) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने गाबा के मैदान पर इतिहास रच दिया. भारत ने ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से पराजित किया. साथ ही मेहमान टीम ने चार मुकाबलों की सीरीज को 2-1 से अपने कब्ज़े में भी ले लिया. पंत ने अपनी जुझारू पारी में 138 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 1 छक्का जड़ा.  

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की इस मैच जिताऊ पारी के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनकी जमकर तारीफ की है. लिटिल मास्टर ने पंत को भविष्य का सितारा बताते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्जवल हाथों में है. साथ ही उन्होंने टीम के अन्य युवा खिलाड़ियों को भी उजला सितारा बताया है. 

उन्होंने कहा, "पुजारा के चलते ऋषभ पंत को विश्वास मिला. इस जीत के बाद में अगले दस दिन के लिए सबलोग ज्यादा काम करेंगे. मैं जब ऑस्ट्रेलिया जाता था टीम के साथ और अच्छा खेलती थी टीम तो भारत में लोग उत्साहित हो जाते थे, जब हारते थे तो भारत में सब निराश हो जाते थे." 

उन्होंने आगे कहा, "ये जीत इसिलए ज्यादा शानदार है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत टीम थी. गेंद घूम रही थी. पांचवे दिन कई बार नीचे रही. इस पर रन बनाना आसान नहीं था. बहुत अच्छा लगा. इस युवा टीम को सलाम है. शुभमन गिल, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर सबने मन मोह लिया. भारतीय टीम का भविष्य अब उज्ज्वल है."

Leave a comment